19.1 C
Delhi
Tuesday, November 23, 2021

MLC चुनाव की मतगणना प्रक्रिया पर सपा ने उठाए सवाल, कार्यकर्ताओं का धरना, प्रत्याशी नजरबंद #Realviewnews

जरूर पढ़े

हे ! राम … महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य #Realviewnews

हे ! राम ... महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य - वारीन्द्र पाण्डेय कल रात अचानक बापू से मुलाक़ात हो...

जौनपुर : सफाई कर्मचारियों ने भरी हुंकार, जाने क्या है मामला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय जौनपुर। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना...

जौनपुर : अवैध रूप से चल रहे 362 ईट-भट्टे होंगे बंद #Realviewnews

जौनपुर  ।  मानक के विपरीत जनपद में चल रहे 362 ईंट भट्ठे अब बंद होंगे। इन भट्ठों की धुआं...

रियल व्यू न्यूज, वाराणसी ।  स्नातक शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए शुरू हुई मतगणना प्रक्रिया पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने सवाल उठाए हैं। मतगणना स्थल पहड़िया मंडी के बाहर हजारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता पहुंच गए हैं। सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा और सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ मौके पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए ।

इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गया, साथ ही पीएसी की टीमें भी पहुंच गईं। धरना दे रहे सपा प्रत्याशी को पुलिस ने हिरासत में लेकर नजरबंद कर दिया है।
मतगणना प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए सपा के पहड़िया मंडी के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं। स्नातक के सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा ने आरोप लगाया कि मतपेटिका के ऊपर सील नहीं हैं और कुछ मतपेटियों की सील टूटी हुई है।

मौके पर पहुंचे सपा अध्यक्ष और कार्यकर्ता ।

सपा प्रत्याशी ने रिटर्निंग ऑफिसर, कमिश्नर दीपक अग्रवाल से आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि कई बूथ के बॉक्स ऐसे मिले जिन पर सील नहीं थी। इसके लिए हम लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि कई बूथों पर वोट कहीं अधिक तो कहीं ज्यादा निकले।

मौके पर मौजूद पुलिस बल ।

चोलापुर में 283 वोट थे, वहां 285 वोट निकले। जखनिया में मतपेटिका सील नहीं थी। जखनिया गाजीपुर में 381 वोट थे, वहां 380 वोट निकले। आशुतोष सिन्हा ने आरोप लगाया कि कहीं न कहीं चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है। मतपेटिकाओं को तोड़ने और उन पर सील नहीं का आरोप लगाते हुए सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं।

सपा का कहना है कि चुनाव निष्पक्ष होने की आशंका नहीं है। अगर निष्पक्ष चुनाव नहीं हुए तो सपा आंदोलन करेगी। यही नहीं मतगणना स्थल पर किसी प्रकार की कोई व्यवस्था न ही प्रत्याशी के लिए है, न उनके एजेंटों के लिए है। मूलभूत आवश्यकताओं के मद्देनजर व पानी शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This