32.1 C
Delhi
Sunday, May 22, 2022

BMW ( बीएमडब्लू ) ने भारत में लांच की दो सस्ती बाईक, जाने प्राइज और फीचर #Realviewnews

जरूर पढ़े

कांग्रेस ने आरती सिंह को बनाया बदलापुर विधान सभा से प्रत्याशी #Realviewnews

पूर्व सांसद स्व. कमला प्रसाद सिंह की हैं पौत्रवधु 2017 में एक भी सीट नहीं जीत पायी थीं कांग्रेस रियल व्यू...

जौनपुर में बसपा प्रत्याशियों के नाम पर अभी भी कर रही मंथन  #Realviewnews

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । भाजपा, सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, वीआईपी जैसी पार्टियों ने जगह-जगह अपने प्रत्याशी...

जौनपुर के प्रतिष्ठित फर्म कीर्ति कुंज और गहना कोठी पर आयकर विभाग का छापा #Realviewnews

लंबी चल सकती है जांच की कार्यवाही रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । शहर के बड़े सराफा कारोबारी और प्रतिष्ठित कीर्ति...

रियल व्यू न्यूज, बिजनस डेस्क । 

नई दिल्ली । हाल ही में जर्मनी की ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में दो सस्ती बाइक लॉन्च की है । इन बाईकों की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बीएमडब्ल्यू  सीरीज की इन बाइक्स के नाम BMW G 310 R और G 310 GS BS6 हैं। कम्पनी ने दोनों बाइकों कों कास्मेटिक और फंक्शनल चैलेंज के साथ BS6 इंजन के अवतार में पेश किया गया है। इन दोनों बाईक्स की अगर भारतीय बाजार में कीमत बताए तों बीएमडब्ल्यू G 310 R को 2.45 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं नई BMW G 310 GS BS6 की कीमत 2.85 लाख रुपये रखी गई है। यानी कुल मिलाकर देखा जाये तों भारतीय बाजार में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि BS4 इंजन की अपेक्षा BS6 इंजन से लैस, वो भी बीएमडब्ल्यू की बाइक सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई हैं। कंपनी ने इन दोनों बाइक के लुक के साथ ही फीचर्स में भी बदलाव किए हैं, जिससे ये ज्यादा स्पोर्टी और पावरफुल दिख रही हैं।

गौरतलब हो कि पूर्व में बीएमडब्ल्यू G 310 R और G 310 GS के बीएस4 मॉडल की कीमत भारत में क्रमश: 2.99 लाख रुपये और 3.49 लाख रुपये थी । लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों बाइक को कम कीमत पर बीएस6 माडल में भारतीय बाजार में उतारा है, जिससे इस रेंज की बाकी कंपनियों की बाइक्स की बिक्री पर इसका खासा असर पड़ेगा। बीएमडब्ल्यू की ये दोनों बाइक कॉस्मिक ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हैं। इन दोनों बाइक्स की बुकिंग सितंबर में ही शुरू हो गई थी और आने वाले कुछ दिनों में इसकी डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी।

BMW के इस नई बाइक्स के फीचर -:

बीएमडब्ल्यू की एंट्री लेवल बाइक्स के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इनमें नए LED हैडलेंप के साथ ही LED DRL, LED विंकर्स और LED टेल लाइट लगे हैं। BMW G 310 R और G 310 GS के साइड पैनल के साथ ही इनके ग्राफिक्स में भी बदलाव किए गए हैं। वहीं इंजन क्षमता की बात करें तो दोनों बाइक 313cc लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस है, जो कि 9,500 rpm पर 34 bhp की पावर और 7,500 rpm पर 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बीएमडब्ल्यू की इन बाइक्स में 6 स्पीड गियरबॉक्स है और इनमें स्विचेबल डुअल चैनल एबीएस के साथ ही 300 mm फ्रंट और 240 mm डिस्क ब्रेक है। बीएमडब्ल्यू की इन बाइक्स की टक्कर TVS Apache RR 310 समेत इस रेंज की अन्य बाइक से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This