29.1 C
Delhi
Saturday, June 10, 2023

विश्व मानसिक दिवस पर गोष्ठी का आयोजन #Realviewnews

जरूर पढ़े

डोभी, जौनपुर । क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र बीरीबारी में 10 अक्टूबर शनिवार को विश्व मानसिक दिवस पर गोष्ठी एवं परिचर्चा का आयोजन किया गया । गोष्ठी के थीम दयालुता पर सभी चिकित्सकों ने अपनी राय रखी । कार्यक्रम की शुरुआत चिकित्सा अधीक्षक डा. एसके वर्मा के वक्तव्य से प्रारंभ हुई । डा. वर्मा ने वर्तमान समय में मानसिक रोगों के क्या कारण हो सकते हैं, उसपर प्रकाश डाला । उन्होने इसके लक्षणों के बारे में भी सबको सचेत किया । कार्यक्रम में सबको सम्बोधित करते डा. प्रिंस मोदी ने एक एक कर मानसिक रोगों के लक्षणों पर विस्तार से प्रकाश डाला । डा. मोदी ने कहा कि तनाव, मानसिक रोग का सबसे प्रमुख कारण है ।
महिला चिकित्सक अनीता क्षेत्रपाल ने भी महिलाओं में बढ़ते अवसाद को चिंताजनक बताया । उन्होने कहा कि अगर किसी में मानसिक रोगों के लक्षण दिखायी पड़ते हैं तो उसका इलाज करवाना हम सबका कर्तव्य हैं । कार्यक्रम में अपना विचार रखते हुए वरिष्ठ सहायक मनोज कुमार सिंह ( बाबू ) ने सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र डोभी पर विगत  जनवरी 2020 से एनसीडी ( नान कम्युनिकल डिजीज/ गैर संचारी रोग ) सेल होने की बात बतायी । उन्होने कहा कि स्वास्थ केन्द्र डोभी में उपलब्ध एनसीडी सेल के कर्मचारी प्रतिदिन मरीजों को गैर संचारी रोगों के इलाज हेतु निर्बाध रूप से सेवा देते हैं ।

कार्यक्रम के समापन पर चिकित्सा अधीक्षक ने सबका आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर अस्पताल के स्टाफ एवं कर्मचारियों सहित, मरीजों के अटेंडेंट भी उपस्थित रहें ।

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -spot_img

More Articles Like This