15.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023

लाइसेंस बनवाने का बिचौलिया ने लिया 3500, दर्ज होगा मुकदमा #Realviewnews

जरूर पढ़े

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । अपनी कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय का जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सोमवार की सुबह औचक निरीक्षण किया। पूछताछ में एक आवेदक ने लाइसेंस बनवाने के लिए 3500 रुपये वसूलने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने बिचौलियों को चिन्हित करके उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण में अनुपस्थित मिले लिपिक तारा सिंह चौहान का एक दिन का वेतन काटने और स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित लाइसेंस बनवाने वालों से बात की। पूछा कि लाइसेंस बनवाने के लिए कितने रुपये लिए जा रहे हैं। लोगों ने बताया कि लाइसेंस बनवाने के लिए आनलाइन प्रक्रिया है, जिसकी निर्धारित फीस 350 रुपये है, लेकिन बाहर दुकानों पर 500 लिया जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने आरआइ अशोक कुमार श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि जिन दुकानों से लोगों के आनलाइन आवेदन किए जा जांच रहे हैं उनकी जांच की जाए। जांच में जो दुकानदार निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे ले रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने कार्यालय में पंजीयन का सर्वर रूम, पंजीयन अनुभाग, पुराने वाहनों के पंजीयन कक्ष का निरीक्षण किया तथा कर्मचारियों से जानकारी ली। उन्होंने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाए जाने की जानकारी प्राप्त की। आरआइ ने बताया कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने को निर्देश जारी किए गए हैं उसी के अनुसार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने लाइसेंस बनवाने आए मंगल प्रजापति निवासी राशिद आबाद विशेश्वरपुर से बात की। उन्होंने बताया कि हमारा लाइसेंस बनवाने के लिए 3500 रुपये बिचौलिए ने लिया है। जिस पर जिलाधिकारी ने आरआइ को निर्देश दिया कि उसका पता लगाकर एफआइआर दर्ज कराएं। जिलाधिकारी ने सभी से अपील किया है कि सीधे कार्यालय में आएं तथा जो भी शुल्क निर्धारित है उसको ही दें। अगर कार्यालय में कोई दिक्कत होती है तो हम लोगों से संपर्क कर सकते हैं। । उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें प्राप्त हो रही थी जिस पर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

विज्ञापन

पूरे पूर्वांचल में रत्नों का एक मात्र प्रमाणिक प्रतिष्ठान
प्रशस्य जेम्स ( डॉ. संदीप पाण्डेय ) । पता – प्रथम तल, मिश्रा कांप्लेक्स, ओलंदगंज तिराहा, जौनपुर ।
कुछ महीनों में जौनपुर शहर में अपना सिक्का जमा चुके 0% कटौती के साथ खरे सोने के एकमात्र विक्रेता रामबली सेठ आभूषण भण्डार ( मड़ियाहूं वाले ) प्रो. राहुल सेठ, पता – के सन्स के ठीक सामने, कलेक्टरी रोड, जौनपुर ।
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -spot_img
[td_block_11 custom_title="खबरे आज की " sort="random_today" block_template_id="td_block_template_8" border_color="#f91d6e" accent_text_color="#1a30db"]

More Articles Like This