20.1 C
Delhi
Thursday, October 21, 2021

राम का जन्म होते ही जयघोष से गूँज उठा पाण्डाल #Realviewnews

जरूर पढ़े

हे ! राम … महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य #Realviewnews

हे ! राम ... महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य - वारीन्द्र पाण्डेय कल रात अचानक बापू से मुलाक़ात हो...

जौनपुर : सफाई कर्मचारियों ने भरी हुंकार, जाने क्या है मामला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय जौनपुर। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना...

जौनपुर : अवैध रूप से चल रहे 362 ईट-भट्टे होंगे बंद #Realviewnews

जौनपुर  ।  मानक के विपरीत जनपद में चल रहे 362 ईंट भट्ठे अब बंद होंगे। इन भट्ठों की धुआं...

रिपोर्ट – शिवशंकर दूबे 

खुटहन ( जौनपुर) ।  आदर्श रामलीला धर्ममण्डल उसरौली शहाबुद्दीनपुर के अभिनेताओं के द्वारा शनिवार की रात भगवान राम, भरत, लक्ष्मण और शत्रुघ्न के अवतरण का सजीव मंचन किया गया। मानव रूप में चारों भाइयों का अयोध्या में प्राकट्य देख दर्शक भक्ति भाव से विह्वल होकर जयकार लगाने लगे। रामलीला का शुभारंभ युवा भाजपा नेता राजन मिश्रा ने फीता काटकर किया। इसके बाद अजय जी महराज ने बैदिक मंत्रोउच्चार के साथ मुकुट पूजन कराया।

महाराज दशरथ के द्वारा पुत्रेष्टि यज्ञ करने के बाद तीनों रानियोँ को चार पुत्र हुए। चौथेपन में पुत्रो को पाकर राजा दशरथ के ख़ुशी का ठिकाना नही रहा। उधर राजा जनक के द्वारा हल चलाने पर घड़े से माता सीता जी अवतरण हुआ । विश्वामित्र राम लक्ष्मण को धनुष बिद्या सिखाने के लिए अपने साथ ले गए। श्रीरामचन्द्र जी के हाथो से ताड़का बध और अहिल्या का उद्धार देख आस्था से ओतप्रोत दर्शकों के जयघोष से पूरा पंडाल गुंजायमान हो गया। इस मौके पर राधेश्याम उपाघ्याय , बद्री प्रसाद पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय ,संगम पाण्डेय ,हमेश पाण्डेय, अजय पाण्डेय, सांवले शर्मा ,अवधेश सिंह , राजू सिंह, हीरू मिश्रा आदि मौजूद रहे। संचालन प्रियतोष पाण्डेय ने किया।

चोरी की मोबाइल व चाकू के साथ युवक गिरफ्तार

खुटहन ( जौनपुर) । कलापुर मोड़ पर सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक युवक को चोरी का मोबाइल और चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। आवश्यक कार्यवाही के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया। बक्सा थाना क्षेत्र के सराय हरखू गांव निवासी दिलीप कुमार उर्फ दारा उक्त मोड़ पर काफी देर से खड़ा था। उसे संदिग्ध मान मुखबिर ने इसकी सूचना उपनिरीक्षक रणजीत उपाध्याय को दिया। वह अपने साथी एसआई संतराम यादव व हमराहियो संग घेराबंदी कर आरोपित को हिरासत मे ले लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक चोरी का मोबाइल और चाकू बरामद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This