15.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023

यूजी, पीजी प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने का प्रस्ताव #Realviewnews

जरूर पढ़े

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर। स्नातक और परास्नातक प्रथम वर्ष के हर विषय के एक-एक पेपर की परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव है। शनिवार को होने वाली परीक्षा समिति की बैठक में समिति के सामने मामला रखा जाएगा। समिति की सहमति के बाद ही इस पर फैसला होगा।

समाज कल्याण विभाग ने पत्र जारी कर कहा है कि स्नातक और परास्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों के परीक्षा अंकपत्र के बिना उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिल पाएगी। इस पत्र के बाद विवि में परीक्षा कराने की तैयारी शुरू हो गई। परीक्षा प्रस्ताव पर निर्णय के लिए शनिवार को परीक्षा समिति की बैठक बुलाई गई है। समिति अगर सहमत हुई तो परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। बीए, बीएससी, बीकाम, बीएससी कृषि, के साथ स्नातकोत्तर के सभी विषयों के प्रथम के छात्रों के एक-एक विषय की परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव है। यह परीक्षाएं 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक संभावित हैं। परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने कहा कि समिति के अनुमोदन के बाद ही परीक्षा कराई जाएगी।
प्रबंधक महासंघ ने दी अनशन की चेतावनी करंजाकला। पूविवि स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ ने परीक्षा नियंत्रक से मिलकर पांच सूत्री समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रबंधक महासंघ के अध्यक्ष दिनेश तिवारी के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि विवि ने 10 अगस्त को निर्देशित किया था कि समस्त छात्रों को प्रोन्नत के आधार अगली कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर शासन के निर्देशानुसार पठन पाठन प्रारंभ करें। अब परीक्षा कराने की बात कही जा रही है। अंकपत्रों में संशोधन करने, शुल्क बढ़ाने, विवि की कमेटी में स्ववित्तपोषित प्रबंध महासंघ के पदाधिकारियों को प्रतिनिधित्व देने की भी मांग की। 20 नवंबर तक मांगे नहीं मानने पर अनशन की चेतावनी दी। महामंत्री सूर्यभान यादव, कमलेश यादव, रत्नेश तिवारी प्रबंधक, अमित कुमार दुबे, डॉ. ब्रहमानंद यादव, उमेश कुमार यादव, संदीप तिवारी, राममूरत यादव, प्रमोद यादव, राजबहादुर सिंह, डॉ. चंद्रेश सिंह, डॉ. ज्योतिष यादव आदि उपस्थित रहे।

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -spot_img
[td_block_11 custom_title="खबरे आज की " sort="random_today" block_template_id="td_block_template_8" border_color="#f91d6e" accent_text_color="#1a30db"]

More Articles Like This