40 C
Delhi
Thursday, April 29, 2021

मतदान के दिन हिंसा फैलाने वालों पर लगेगा रासुका #Realviewnews

जरूर पढ़े

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश...

समय कम मिला लेकिन लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफल हुई : साक्षी सिंह रघुवंशी #Realviewnews

डोभी, जौनपुर । स्थानीय क्षेत्र के वार्ड संख्या 82 से जिलापंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार साक्षी सिंह रघुवंशी ने...

यूपी पंचायत चुनाव: यूके से पढ़ाई और आईआईएम बैंगलोर से एमबीए करने वाली उर्वशी चुनाव में आजमाएंगी किस्मत #Realviewnews

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पंचायत चुनाव में बाहुबल के साथ-साथ ग्लैमर का तड़का लग चुका है। इसी...

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर ।  जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर द्वारा कार्यालय विकास खण्ड शाहगंज, खुटहन, सुइथाकला, सरायख्वाजा में प्रत्याशियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने लोकतंत्र के इस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग मनाने को कहा। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अपने घर में संरक्षण न दें। नहीं तो संरक्षण देने वाले को परिवार सहित जेल की हवा खानी होगी। यदि किसी ने पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाया तो उस पर रासुका लगेगा।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करे। कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को 07 दिनों तक क्वारंटिन में रखें। कोरोना का परीक्षण कराये और लक्षण दिखने पर इलाज करायें।

उन्होंने प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि पोलिंग एजेंट साफ-सुथरी छवि के लोग ही बनाये जाएं। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी अपने बूथों पर गड़बड़ी ना होने दें। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो संबंधित उप जिलाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं अन्य अधिकारियों को सूचना दें। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बन्धित सभी तरह की तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। अच्छे नागरिकों का जिला प्रशासन पूरा सहयोग करेगा एवं चुनाव के समय अराजकता फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मतदाता सूची में गलत तरीके से नाम काटने वालों की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं ईमानदारी से चुनाव संम्पन कराने के लिए संकल्पित हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा की प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार आचार संहिता के नियमों का पालन करें। किसी भी व्यक्ति के मत को प्रभावित करने वाले के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि यदि प्रत्याशियों द्वारा अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को अपने घर बुलाकर प्रचार-प्रसार कराया तो दोनों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। चुनाव में गड़बड़ी एवं गांव में बाहर से आने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति की गोपनीय सूचना देने की अपील की। चुनाव में सामूहिक भोज का आयोजन, दारू एवं पैसे का वितरण करने वालों की सूचना देंने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं से कहा कि वे मतदान करने के बाद अपने घर जाएं ,कही भीड़ न लगाएं। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि ईमानदारी एवं निष्पक्षता से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। सभी प्रत्याशियों को चुनाव प्रक्रिया के सारे एंगल की जानकारी देते हुए ईमानदारी पूर्वक चुनाव में हिस्सा लेने की शपथ दिलायी गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या...

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश में इन दिनों तीन लाख...

More Articles Like This