14.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022

प्रधानमंत्री की अपील- देश के वीर सैनिकों के लिए घर में एक दीया जलाएं #Realviewnews

जरूर पढ़े

NDtv.व प्राइम टाईम को अलविदा कह, इस्तीफा दिए रवीश कुमार

  रियल व्यू न्यूज , नई दिल्ली । जानें मानें पत्रकार रवीश कुमार नें एनडी टी वी से इस्तीफा दे दिया...

जानें आईपीएस अमित लोढ़ा नें कैसे खत्म किया बिहार का जंगल राज

रियल व्यू न्यूज , बिहार । दो दशक पहले शेखपुरा जिले के नवादा और नालंदा के सीमावर्ती इलाका अपराधियों...

शिक्षित समाज की स्थापना में मील का पत्थर साबित होगा आचार्य बलदेव पी.जी.कालेज #RealViewNews

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । सभ्य एवं शिक्षित होना सभी का अधिकार है। इस कथन को सफल बनाने के...

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। मन की बात कार्यक्रम का यह 70वां संस्करण है। पीएम मोदी ने आज अपने संबोधन में देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सावधानी से त्योहार मनाने की भी बात कही। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से देश के वीर सैनिकों के लिए घर में एक दीया जलाने की अपील की।

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल को भी याद किया। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जन्म जयंती, 31 अक्टूबर को हम सब ‘राष्ट्र्रीय एकता दिवस’ के तौर पर मनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने अपना पूरा जीवन एकजुटता के लिए समर्पित कर दिया। वे विविधता में एकता का मंत्र हर भारतीय के मन में जगाने वाले थे।

उन्होंने कहा कि  जरा उस लौह पुरुष की छवि की कल्पना कीजिए जो राजे-रजवाड़ों से बात कर रहे थे, पूज्य बापू के जन-आंदोलन का प्रबंधन कर रहे थे, साथ ही अंग्रेजों से लड़ाई भी लड़ रहे थे।

– पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हमें अपनी चीजों पर गर्व होता है तो दुनिया में भी उनके प्रति जिज्ञासा बढ़ती है। जैसे हमारे आध्यात्म ने, योग ने पूरी दुनिया को आकर्षित किया है।हमारे कई खेल भी दुनिया को आकर्षित कर रहे हैं ।

 प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात के दौरान खादी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि खादी की लोकप्रियता तो बढ़ ही रही है साथ ही दुनिया में कई जगह खादी बनाई भी जा रही है। मेक्सिको में एक जगह है ‘ओहाका (Oaxaca)’। इस इलाके में कई गांव ऐसे हैं जहां स्थानीय ग्रामीण खादी बुनने का काम करते हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली के कनाट प्लेस के खादी स्टोर में इस बार गांधी जयंती पर एक ही दिन में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की खरीदारी हुई। इसी तरह कोरोना के समय में खादी के मास्क भी बहुत पापुलर हो रहे हैं।

LIVE PM Modi Mann ki Baat: प्रधानमंत्री की अपील- देश के वीर सैनिकों के लिए घर में एक दीया जलाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

जानें आईपीएस अमित लोढ़ा नें कैसे खत्म किया बिहार का जंगल राज

रियल व्यू न्यूज , बिहार । दो दशक पहले शेखपुरा जिले के नवादा और नालंदा के सीमावर्ती इलाका अपराधियों के आपसी वर्चस्व और जातीय...
- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This