33.1 C
Delhi
Saturday, June 10, 2023

पुरानी रंजिश में मनबढ़ों ने दो युवकों को पीटा 

जरूर पढ़े

सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र के बीबीपुर गांव में स्थित शिवजी के मंदिर के पास मंगलवार की रात को दबंगो ने पुरानी रंजिश में दो युवकों को मारपीटकर घायल कर दिया।दोनों युवकों को काफी गम्भीर चोट आयी है।
सुंगुलपुर निवासी कार्तिकेय सिंह पुत्र जयहिंद सिंह तथा अनुराग पाठक पुत्र विनोद पाठक बीबीपुर गांव में स्थित एक चक्की पर गेहूं पिसवाने गए थे।वही पर दो साल पूर्व हुए विवाद को लेकर बीबीपुर गांव के कुछ दबंग युवको ने दोनों को जमकर पीट दिया।अनुराग पाठक तथा कार्तिकेय को सिर,चेहरे तथा शरीर पर काफी चोट आयीं।लोगों किसी तरह से बीचबचाव करके मामले को शांत कराया।घटना की सूचना पर दोनों युवकों के घर से लोग आ गए।घायल युवकों को तत्काल थाने ले आये।पुलिस ने मामले में तहरीर मिलने के बाद विपुल चौहान पुत्र जयप्रकाश चौहान, शिवप्रकाश चौहान पुत्र रतन चौहान, उपेंद्र चौहान पुत्र कैलाश चौहान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।घायलो को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

अज्ञात कारणों से लगी आग , दो रिहायशी छप्पर जले
खानापट्टी की निषादबस्ती की घटना

सिकरारा। थाना क्षेत्र के खानापट्टी गांव की निषादबस्ती में बुधवार दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग से दो रिहायशी छप्पर जलकर खाक हो गए।अगलगी की घटना से दो परिवारों के आवासीय छप्पर के साथ अनाज कपड़े आदि हजारों के गृहस्थी के समान जलकर खाक हो गया।उक्त गांव के स्व हुबेदार के पांच पुत्र अलग अलग छप्पर आदि के आवास बनाकर गुजर बसर करते है।बुधवार दोपहर विनोद निषाद और वीरेंद्र निषाद के आसपास सटे दोनो रिहायशी छप्परों में अचानक आग लग गई जबतक लोग समझते आग की लपटें तेज हवा के चलते जोर पकड़ने लगी ,ग्रामीणों ने समर्सिबल पम्प चलवाकर आग पर काबू करने की कड़ी मशक्कत किये लेकिन दोनो के रिहायशी छप्पर जलकर खाक हो गए।जिससे उक्त छप्परों में रखे चारपाई,बिस्तर कपड़े अनाज आदि सामान जलकर खाक हो गए।ग्रामीणों ने राजस्व लेखपाल को फोनकर सूचना दिए , लेखपाल आग से हुए नुकसान कब बारे में जानकारी जुटाते हुए शासन द्वारा आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिए।

 एसपी ग्रामीण ने पैदल गश्त कर बाजारों मे कराया सुरक्षा का अहसास

बरसठी | नवागत पुलिस अधीक्षक अजय शर्मा के निर्देशन में बुधवार की शाम पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बाजारों में पैदल गश्त कर सुरक्षा का अहसास कराया। भीड़भाड़ वाली जगहों पर खड़े संदिग्धों से पूछताछ कर चेतावनी दी। मातहतों को निर्देश दिया की शाम के समय निश्चित रूप से पैदल गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाए। पवित्र नवरात्र व माहे रमजान को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए, ताकि अराजक तत्वों पर शिकंजा कसा जा सके। एसपी ग्रामीण स्थानीय पुलिस बल के साथ क्षेत्र के प्रमुख बाजार मियाचक से बबूरीगाव मोड़ तक गए। इस दौरान बाजार में संदिग्धों को रोक कड़ी पूछताछ की, दुकानदारों से आव्हान किया कि अपने आसपास किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखाई दे तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए ग्रामीण बाजारों में पैदल गश्त अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सहित दर्जनों पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

विहिप एवं बजरंग कार्यकर्ताओं द्वारा निकाला गया शोभायात्रा

भारत माता की जय जय श्री राम के नारों से क्षेत्र रहा गुंजायमान

कार्यक्रम का शुभारंभ वनवासी द्वारा हुआ

सुजानगंज , जौनपुर। क्षेत्र मे राम जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर विश्व हिंदू परिषद एवं उसके सहयोगी संगठनों द्वारा भव्य श्री राम शोभायात्रा निकाली गयी। यात्रा के आगे आगे घुड़सवार, डीजे ,रथ व भारी संख्या में लोग चल रहे थे। यात्रा पंचायत भवन नगौली से निकलकर सुजानगंज स्थित बेलवार तिराहे से होते हुए चिरैया मोड़ (सरदार बल्लभ भाई पटेल तिराहा )से पुरानी बाजार राधा कृष्ण मंदिर ,बालवरगंज बाजार
होते हुए मुख्य चौराहे पर समाप्त हुई। यात्रा में भारत माता की जय, जय श्री राम, हिंदू हिंदू एक रहे भेदभाव को नहीं सहे आदि नारे लगाए जा रहे थे। यात्रा का शुभारंभ नन्हे बनवासी ने दीप प्रज्वलित कर श्री राम आरती से किया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय इकाई के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बजरंग दल संयोजक अवधेश मौर्य, धर्म जागरण प्रमुख सुरेश पांडे समरसता प्रमुख सौरभ मिश्र ,आलोक सिंह, संजय सरोज ,छोटेलाल सरोज ,उदय प्रताप सिंह व गोरक्षा प्रमुख उदय राज सिंह ,विजय प़ताप सिंह ,सुरेश पांडेआदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

बच्चों के विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट 

सिकरारा , जौनपुर। क्षेत्र  के ग्राम सभा निजामुद्दीन पुर में बच्चों के विवाद को लेकर बीती रात दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के ऊपर लाठी डंडा लेकर हमला कर दिया जिसमें 4 लोग घायल हो गए जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के सहारे सभी घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई तीन घायलों का इलाज चल रहा है घटना के विषय में बताते चलें कि मंगलवार के दिन उक्त गांव निवासी पलक धारी गौतम की 15 वर्ष पुत्री रूशाली गौतम पुत्री बनवारी गौतम शाम 4:00 बजे के करीब अपने सर पर घास लेकर आ रही थी कि शिव शंकर गौतम के परिवार का कोई लड़का सर से घास को खींच लिया जिस बात को लेकर दोनों पक्षों में कुछ कहासुनी हो गई तो मौके पर पहुंचे ग्राम वासियों ने विवाद को शांत करा दिया लेकिन रात्रि 11:00 बजे के करीब दूसरे पक्ष के लोग लाठी डंडा लेकर प्रथम पक्ष पलक धारी के घर पर चढ़ गए और मारपीट करने लगे जिसमें 50 वर्षीय पलक धारी व 20 वर्षी सालू व 15 वर्ष रूशाली घायल हो गई जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी रमेश अपने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस के सहारे सभी घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया इसके बाद आरोपियों की तलाश में जुट गई लेकिन सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए इधर इलाज के दौरान बुधवार को लगभग 3:00 बजे पलक धारी की मौत हो गई इस संबंध में पूछने पर थाना प्रभारी ने बताया कि दूसरे पक्ष के पांच अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और 4 की गिरफ्तारी हो गई है एक फरार हो गया है जल्द से जल्द उसकी गिरफ्तारी कर लिया जाएगा

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -spot_img

More Articles Like This