27.1 C
Delhi
Sunday, September 19, 2021

डोभी सीएचसी को मिला लगतार चौथी बार काया – कल्प # Realviewnewsअवार्ड पूर्वांचल में प्रथम व प्रदेश में चौथा स्थान किया प्राप्त

जरूर पढ़े

वैश्विक स्तर पर भारत की सफलता के नये शिल्पकार #Realviewnews

सात वर्ष के ऐतिहासिक कालखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर भारत की सफलता और साख के...

धूम धाम से मना संत कीनाराम का जन्मोत्सव #Realviewnews

प्रसाद के साथ था भन्डारे का आयोजन डोभी, जौनपुर । अघोराचार्य संत कीनाराम का 422वां जन्मोत्सव डोभी क्षेत्र के हरिहरपुर...

डोभी : अमृत महोत्सव के रूप में मना 75 वां स्वतंत्रता दिवस #Realviewnews

रियल व्यू न्यूज के समस्त पाठकों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं ! रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  डोभी, जौनपुर ।...

लगातार चौथे वर्ष सीएचसी डोभी पूर्वांचल में प्रथम व प्रदेश में प्राप्त कियाचौथा स्थान

चंदवक, जौनपुर। भारत सरकार की कायाकल्प अवार्ड योजना के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी लगातार चौथे वर्ष असेसमेंट परिणाम में पूर्वांचल में प्रथम व पूरे प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया। प्रदेश सरकार द्वारा तीन चरणों में हुए असेसमेंट परिणाम की घोषणा होते ही जिला इकाई एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी खुशी से झूम उठे।
भारत सरकार कायाकल्प अवार्ड योजना के अंतर्गत प्रतिवर्ष प्रदेशों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का स्वास्थ्य के विभिन्न मानकों पर असेसमेंट कराती है और उसी के अनुसार सीएचसी को अंक प्रतिशत दिए जाते हैं।सोमवार को प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा घोषित असेसमेंट परिणाम में 90 प्रतिशत अंक पाकर लगातार पूर्वांचल में प्रथम व प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया।घोषित परिणाम की जानकारी मिलते ही जिला इकाई व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी के स्वास्थ्य कर्मी खुशी से झूम उठे।क्षेत्र के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. एस के वर्मा व टीम लीडर मनोज कुमार सिंह व उनकी सुयोग्य टीम को बधाई दी।
उल्लेखनीय है की डोभी सीएचसी अपनी सुविधाओं एवं साज सज्जा से निजी अस्पतालों को भी मात दे रही है । यहां सभी वार्ड वातानुकूलित हैं । महिला प्रसव के मामले में यहां अत्यंत सावधानी एवं मरीजों के अतिरिक्त तीमारदारों के लिए भी उत्तम व्यवस्था है । आधुनिक ओटी एवं साफ सफाई के साथ डोभी सीएचसी के बाग बगीचे व उद्यान सभी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं । 98 प्रतिशत सभी दवाओं की उपलब्धता एवं डाक्टर से लगायत सभी कर्मचारियों की समय से उपस्थिति इसे क्षेत्रीय जनता में काफी लोक प्रिय बना दिया है । इस लिए डोभी के आम और खास सभी यहां अपना इलाज कराने आते हैं । यहां की चिकित्सकीय व्यवस्था पर प्रसन्न होकर पूर्व के दो जिलाधिकारीयों ने डोभी सीएचसी के चिकित्साधिकारी डा .एस के वर्मा एवं टीम लीडर , वरिष्ठ लिपिक मनोज कुमार सिंह की मुक्त कंठ से प्रशंसा की थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This