24.1 C
Delhi
Saturday, October 23, 2021

डोभी में ग्रामीणों की शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के आदेश #Realviewnews

जरूर पढ़े

हे ! राम … महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य #Realviewnews

हे ! राम ... महात्मा गाँधी जी की जयंती पर विशेष व्यंग्य - वारीन्द्र पाण्डेय कल रात अचानक बापू से मुलाक़ात हो...

जौनपुर : सफाई कर्मचारियों ने भरी हुंकार, जाने क्या है मामला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय जौनपुर। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना...

जौनपुर : अवैध रूप से चल रहे 362 ईट-भट्टे होंगे बंद #Realviewnews

जौनपुर  ।  मानक के विपरीत जनपद में चल रहे 362 ईंट भट्ठे अब बंद होंगे। इन भट्ठों की धुआं...

विज्ञापन – शिवबालक यादव

रियल व्यू न्यूज, डोभी, जौनपुर । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकासखंड डोभी के बरडीहा ग्राम पंचायत में चौपाल का आयोजन किया गया। सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत की जानकारी चौपाल में दी गई। गांव की सड़क की स्थिति सही नहीं होने के कारण पीएमजेएसवाई स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया। ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत की गई की विद्युत विभाग ने ऐसे जगह पर खम्भा गाड़ दिया है कि जहा पर कोई नहीं रहता है। जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी राम दरस चौधरी को निर्देश दिया कि प्रत्येक मजरे का सत्यापन करें और देखें कि बजाज कंपनी के द्वारा सौभाग्य योजना के गाइडलाइन के तहत कार्य कराया गया है कि नहीं और कराए गए कार्यों का सत्यापन भी करें। उन्होंने बिजली बिल के शिकायतों का सत्यापन भी कराए जाने का निर्देश दिया। ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी गांव में अपात्र लोगों को आवास दी गई है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह को निर्देश दिया कि सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। गांव में 143 लोगों को शौचालय दिया गया है, जिलाधिकारी ने अवशेष लोगों को भी शौचालय बनाए जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने वरासत से वंचित लोगों का वरासत जल्द से जल्द कराए कराए जाने का निर्देश लेखपाल को दिया। गांव में माइनर का सर्वे कराकर प्रोजेक्ट बनाने और मनरेगा के तहत सफाई कराए जाने का निर्देश दिया। चौपाल में अवैध कब्जे, कोटेदार के द्वारा राशन वितरण की भी विस्तार से समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि 14वें वित्त से किए गए पिछले 02 साल के कार्यों का भौतिक सत्यापन कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिया कि विद्यालय की दीवाल पर राज्य वित्त, मनरेगा एवं अन्य से कराए गए कार्य लिखवाई जाए। गांव में जल निकासी को व्यवस्था को सालिड़ वेस्ट मैनेजमेंट के तह ततहत सुदृढ़ किया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत बरडीहा के हरिजन बस्ती का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया कि बस्ती में लगे खम्बे टेढ़े हो गए हैं जिसे ठीक कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता विद्युत वीके गुप्ता को दिया और बस्ती में नाली की साफ-सफाई तथा हैंडपंप की व्यवस्था सुदृढ़ कराने का निर्देश डीपीआरओ को दिया।

विज्ञापन

केराकत क्षेत्र के बच्चों में गुणात्मक शिक्षा एवं संस्कार विकसित करनें का एकमात्र संस्थान 
Parvati Public School, Hanuman Nagar, Kusarna, Kerakat, Jaunpur ( U.P. ),
Facilities – Smart Class, Well Equipped, Computer Lab, Science Lab, Math’s Lab, Social Science Lab,  Game, Music, Bus Facility, Library etc.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This