30.1 C
Delhi
Wednesday, August 10, 2022

जौनपुर : रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए अब पुलिस लेगी सॉफ्टवेयर का सहारा #Realviewnews

जरूर पढ़े

कांग्रेस ने आरती सिंह को बनाया बदलापुर विधान सभा से प्रत्याशी #Realviewnews

पूर्व सांसद स्व. कमला प्रसाद सिंह की हैं पौत्रवधु 2017 में एक भी सीट नहीं जीत पायी थीं कांग्रेस रियल व्यू...

जौनपुर में बसपा प्रत्याशियों के नाम पर अभी भी कर रही मंथन  #Realviewnews

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । भाजपा, सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, वीआईपी जैसी पार्टियों ने जगह-जगह अपने प्रत्याशी...

जौनपुर के प्रतिष्ठित फर्म कीर्ति कुंज और गहना कोठी पर आयकर विभाग का छापा #Realviewnews

लंबी चल सकती है जांच की कार्यवाही रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । शहर के बड़े सराफा कारोबारी और प्रतिष्ठित कीर्ति...

रिपोर्ट – चन्दन अग्रहरि 

शाहगंज, जौनपुर ।  टिकट दलाली के बढ़ते मामलों के बीच जौनपुर आरपीएफ अब प्रबल सॉफ्टवेयर का सहारा लेगा। प्रबल आरपीएफ की ही एक साइबर शाखा है, जो प्रतिबंधित साफ्टवेयरों से बुक किए जाने वाले टिकट के बारे में अलर्ट करता है। आइआरसीटीसी ने हाल ही में टिकट बुकिग एजेंटों की सूची मांगी थी, जिन्हें चिन्हित कर मुख्यालय भेज दिया गया है। इसके अलावा साइबर अपराधियों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की भी मदद ली जा रही है। अवैध साफ्टवेयर की मदद से आइआरसीटीसी की वेबसाइट में सेंधमारी कर कन्फर्म टिकट झटकने वालों की धरपकड़ के लिए अब साफ्टवेयर पेशेवरों की मदद ली जाएगी। आइटी एक्सपर्ट स्थानीय स्तर पर भी आरपीएफ टीम को प्रशिक्षित करेंगे जिससे प्रबल द्वारा दी गई सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। आरपीएफ की कोशिश अब उन्हें शिकंजे में लेने की है जो अवैध साफ्टवेयरों की खरीद-फरोक्त में लगे हैं। इस कड़ी में अवैध टिकटों के कारोबार में पूर्व में गिरफ्तार किए आरोपितों से भी पूछताछ की जा रही है।
रेलवे काउंटरों पर भी विशेष नजर
ई-टिकटों पर जहां प्रबल से शिकंजा कसे जाने की तैयारी की गई है, वहीं रेलवे काउंटरों पर विशेष नजर रखी जा रही है। मुख्यालय से आए निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि काउंटरों के पास लगे सीसीटीवी कैमरा किसी भी हाल में बंद न रहे। साथ ही काउंटरों पर सिविल में आरपीएफ जवानों को भी तैनात किया जाय, जिससे तत्काल टिकट में गड़बड़ी न हो सके। टिकट दलालों का गढ़ बना जौनपुर व शाहगंज
जौनपुर व शाहगंज क्षेत्र टिकट दलालों का गढ़ बन चुका है। अभी तक दोनों ही जगहों पर हुई छापेमारी में कई टिकट दलालों को पकड़ा गया है।

बरईपार क्षेत्र से अभी हाल ही में आरपीएफ ने महिला कोटे में सेंधमारी करने वाले गैंग को दबोचा है। इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच यशवंत सिंह ने बताया कि टीम की नजर अब अवैध साफ्टवेयर को बनाने व बेचने वालों पर है। इसे लेकर तमाम बड़े शहरों में छापेमारी की जा रही है। बोले अधिकारी
साइबर अपराधी प्रतिबंधित साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर ई-टिकट बुक कर रहे हैं। अब प्रबल की ओर से स्थानीय स्तर पर भी अलर्ट जारी किया जा रहा है। सटीक सूचना के आधार पर कई दलालों को पकड़ा भी गया है। साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए आइटी एक्सपर्ट की भी मदद लेने को मुख्यालय की ओर से निर्देश आया है।

 बिजली विभाग का चला हंटर ,लाखो की वसूली,12 कनेक्शन कटे

शाहगंज, जौनपुर । शाहगंज बिजली विभाग की बकाया वसूली टीम ने बुधवार को क्षेत्र के ताखा पश्चिम, बड़ागांव, सराय मोहिद्दीनपुर आदि गांव में सघन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें बड़े बकाऐदारों से एक लाख पचहत्तर हजार रुपए की बकाऐ रकम की वसूली किया। वहीं 12 बकाऐदारों के कनेक्शन काटे गए।
विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता राम नरेश के नेतृत्व में उप खंड अधिकारी रोशन जमीर, भानू प्रताप, मुन्ना सिंह , बाबा, संतोष की टीम ने बुधवार को बकाया वसूली अभियान में एक लाख पचहत्तर रूपये बकाए रकम की वसूली की। बकाया न जमा करने पर 12 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। अभियान से बकाऐदारों में हड़कंप मची हुई है ।

दबंगों ने वृद्ध को मारपीट कर किया घायल, हालत गंभीर

शाहगंज (जौनपुर) । क्षेत्र के राम पुर गांव में सोमवार की रात पुरानी रंजिश को लेकर पट्टीदारो ने घर में घुसकर वृद्ध को मारपीट कर घायल कर दिया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
क्षेत्र के रामपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर पट्टीदारो ने मामूली कहासुनी को लेकर सोमवार की रात उदयराज 70 को घर में घुसकर लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This