41 C
Delhi
Thursday, April 29, 2021

जौनपुर में सोने चांदी के ग्राहकों का आकर्षण केंद्र बना सिद्धिविनायक ज्वेलर्स #Realviewnews

जरूर पढ़े

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश...

समय कम मिला लेकिन लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफल हुई : साक्षी सिंह रघुवंशी #Realviewnews

डोभी, जौनपुर । स्थानीय क्षेत्र के वार्ड संख्या 82 से जिलापंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार साक्षी सिंह रघुवंशी ने...

यूपी पंचायत चुनाव: यूके से पढ़ाई और आईआईएम बैंगलोर से एमबीए करने वाली उर्वशी चुनाव में आजमाएंगी किस्मत #Realviewnews

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पंचायत चुनाव में बाहुबल के साथ-साथ ग्लैमर का तड़का लग चुका है। इसी...

जौनपुर । शहर से लगायत गांवों तक शादी विवाह, छेका, गोदभराई, रिंग सेरेमनी एवं अन्य शुभ अवसरों पर अपने अपनों को कुछ खास तोहफा या सरप्राईज गिफ्ट देनें के लिए लोग सोने चांदी के आभूषणों को ज्यादा महत्व देते हैं । किंतु ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को उचित कीमत अदा करने के पश्चात भी खरा सोना मुश्किल से मिल पाता है । कारण कुछ और नही सिर्फ इतना है कि ईमानदार ज्वेलरी विक्रेताओं पर बेबुनियाद कीचड़ उछाल कर मार्केट में पैर जमाए कुछ अधकचरे एवं धूर्त दुकानदार सीधे साधे ग्राहकों को अपनी चमक दमक दिखा कर व झूठे दावों के बल पर सोने चांदी के नाम पीला धातु पकडा देते हैं । जबकी कहा यह जाता है की हर चमकने वाली वस्तु सोना नही होता ।

रियल व्यू न्यूज ने जौनपुर  में दो दशक से सोने चांदी के गहनों में पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता बरतने वाले सिद्धिविनायक ज्वेलर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सूरज कुमार सेठ से शुद्ध सोने के आभूषणों की पहचान एवं ग्राहकों की संतुष्टि पर विशेष बात चीत की है । प्रस्तुत है उस बातचीत के कुछ प्रमुख अंश -सूरज सेठ ने हमारे संवाददाता को बताया कि ” ग्राहक मेरे लिए देवता एवं सर्वोपरि है । खास कर ग्रामीण इलाकों से आने वाले कस्टमर खाफी सज्जन एवं सरल होते हैं । यदि हम उन्हें शुद्ध सोने चांदी के गहने देगें तो निश्चय ही कई पीढ़ियों तक हमारा व्यवसाय सफलता के साथ आगे बढ़ेगा । किंतु ठीक इसके विपरीत मार्केट में बैठे कुछ स्वर्ण व्यवसायी 18 कैरेट के पैसे लेकर 14 कैरेट कि ज्वेलरी ग्राहकों को थमाकर उन्हें लूटने का काम करते हैं ।सिद्धिविनायक ज्वेलर्स के मालिक सूरज सेठ का मानना हैं कि ग्राहक कि संतुष्टि ही हमारी सफलता है । हम अपने दावों को 100% सही एवं शुद्ध बनाने के लिए ग्राहक को पूरी तसल्ली एवं जांच परख का अवसर देते हैं । तैयार ज्वेलरी को कैरिटोमीटर ( कैरेट, टंच नापने की मशीन ) पर ग्राहक के सामने परीक्षण कराते है । पूरी तरह संतुष्ट होने पर ही गहनों की बिक्री करते हैं । आज उसी ईमानदारी की देन है की हम जौनपुर शहर से लगायत पुरे जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों का भरोसा जीत रहें हैं । वही सोने में निवेश को लेकर कुछ मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है । यह समय सोने में निवेश का उत्तम समय है । क्यूंकि वर्तमान समय में 45,000 से 50,000 रु प्रति 10 ग्राम के सोने पर यदि निवेश किया जाये तों आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में आयीं उछाल से सोने का मूल्य फिक्स्ड डिपाजिट
द्वारा प्राप्त ब्याज से काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा । इसलिये कुल मिला कर देखा जाये तों कीमती पीली धातु में निवेश को , आम के आम गुठलियों के दाम के नज़रिये से देखा जा सकता है ।

लाइट्वेट जेवर का अधिक है क्रेज

सूरज कुमार सेठ ने बताया कि गोल्ड व डायमंड ज्वेलरी की बनवाई पर चार्ज कम है। नए डिजाइन के गहने महिलाओं को अधिक पसंद आ रहे हैं। इस बार महिलाओं में लाइटवेट गहने का अधिक क्रेज है। चांदी की पायल, हथफूल, बिछिया में कई डिजाइन तैयार कराए गए है, जो महिलाओं को भा रही है। वैवाहिक सीजन से जुड़े लोग खरीदारी कर रहे हैं तो पूरा कलेक्शन उन्हें पसंद आ रहा है।

मिल रहा कैशबैक आफर

अधिकतर शोरूमों पर डिजिटल लेन-देन पर अधिक जोर है। जिसमें कैशबैक आफर भी मिल रहा है। आसानी से कागजी कार्रवाई के बाद ईएमआई पर गहने घर ले जा सकते हैं। कारोबारियों के अनुसार डिजिटल लेने देन से बड़ी आसानी हो रही है।

आभूषण की दुनिया में पिछले एक दशक से लोगों के बीच अपनी पहचान बना चुके सिद्धिविनायक ज्वेलर्स के यहां से ले जायें खरा सोना ।
प्रो. सूरज सोनी, लाईन बाजार चौराहा, निकट हनुमान मंदिर, जौनपुर ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या...

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश में इन दिनों तीन लाख...

More Articles Like This