15.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023

जलालपुर : सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन #Realviewnews

जरूर पढ़े

आभूषण की दुनिया में पिछले एक दशक से लोगों के बीच अपनी पहचान बना चुके सिद्धिविनायक ज्वेलर्स के यहां से ले जायें खरा सोना ।
प्रो. सूरज सोनी, लाईन बाजार चौराहा, निकट हनुमान मंदिर, जौनपुर ।

रिपोर्ट – रामाज्ञा यादव 

जलालपुर, जौनपुर । कुटीर पीजी कॉलेज चक्के में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर रविवार को समाप्त हो गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य मेजर डॉ रमेश मणि त्रिपाठी ने स्वंय सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना की कई समाज में दिग्भ्रमित हो गए व्यक्तियों को समाज का निर्माण एवं सामाज मे पोषण की शिक्षा देती है। कार्यक्रम के विशेष वक्ता अश्वनी कुमार मिश्र प्रदेश अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय मानवताधिकार एवं मीडिया संगठन ने कहा की जीवन में आप सभी लोग विकल्प नही बनाएं इसलिए जहां विकल्प होगा वहां पर आप सभी का संकल्प टूटेगा अगर आप सभी को सफल होना है तो एक व्यक्ति को अपने जीवन में आदर्श बनाना होगा। प्रबंधक पंकज भूषण मिश्र ने कहा कि हार के डर से अच्छा है कि जीत की कोशिश करना चाहिए। स्वयंसेवकों को सीखने की प्रवृत्ति होनी चाहिए।
विशेष शिविर मे तीनों इकाइयों के स्वयंसेवकों के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए प्रबंधक श्री मिश्र एवं प्राचार्य ने सभी शिविर कर रहे स्वयंसेवकों को मेडल देकर पुरस्कृत किया। वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ एन पी मिश्रा ने सात दिवसीय विशेष शिविर कर रहे स्वयंसेवकों को शिविर करने के महत्व को बताया आभार ज्ञापन मनीष सोनकर ने किया वही स्वयंसेवकों ने रंगोली एवं विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश भक्ति गीत एवं लोकगीत तथा जल संरक्षण एवं दहेज उत्पीड़न आदि सामाजिक कुरीतियों पर नाटक भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के शुभारंभ मे मां सरस्वती एवं संस्थापक के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर हुआ। उक्त अवसर पर डॉक्टर संजय यादव अखिलेश मिश्र कृष्ण कुमार मिश्र राकेश आदि लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर श्रीनिवास तिवारी ने किया।

विज्ञापन

पूरे पूर्वांचल में रत्नों का एक मात्र प्रमाणिक प्रतिष्ठान
प्रशस्य जेम्स ( डॉ. संदीप पाण्डेय ) । पता – प्रथम तल, मिश्रा कांप्लेक्स, ओलंदगंज तिराहा, जौनपुर ।
कुछ महीनों में जौनपुर शहर में अपना सिक्का जमा चुके 0% कटौती के साथ खरे सोने के एकमात्र विक्रेता रामबली सेठ आभूषण भण्डार ( मड़ियाहूं वाले ) प्रो. राहुल सेठ, पता – के सन्स के ठीक सामने, कलेक्टरी रोड, जौनपुर ।
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -spot_img
[td_block_11 custom_title="खबरे आज की " sort="random_today" block_template_id="td_block_template_8" border_color="#f91d6e" accent_text_color="#1a30db"]

More Articles Like This