41 C
Delhi
Thursday, April 29, 2021

कर्मो के अनुसार होता है मनुष्य का जन्म दिव्य मोरारी बापू #Realviewnews

जरूर पढ़े

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या रहेगा बंद और क्या खुला #Realviewnews

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश...

समय कम मिला लेकिन लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफल हुई : साक्षी सिंह रघुवंशी #Realviewnews

डोभी, जौनपुर । स्थानीय क्षेत्र के वार्ड संख्या 82 से जिलापंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार साक्षी सिंह रघुवंशी ने...

यूपी पंचायत चुनाव: यूके से पढ़ाई और आईआईएम बैंगलोर से एमबीए करने वाली उर्वशी चुनाव में आजमाएंगी किस्मत #Realviewnews

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पंचायत चुनाव में बाहुबल के साथ-साथ ग्लैमर का तड़का लग चुका है। इसी...

रिपोर्ट – दीपक शुक्ला 

मछलीशहर ,जौनपुर । जन्म मृत्यु कर्मों पर आधारित है कर्मों के अनुसार जन्म होता है और कर्मों के अनुसार ही मृत्यु होती है । सुख-दुख व्यक्ति के कर्मों का फल है । यह बातें मुंगराबादशाहपुर नगर के कटरा मार्ग पर स्थित सृष्टि पैलेस में आयोजित भागवत कथा के छठवें दिन पुष्कर धाम से पधारे दिव्य मुरारी बापू ने श्रद्धालु भक्तों को संबोधित करते हुए व्यक्त किया । बापू जी ने बताया कि जिसके हृदय में किसी के प्रति अनिष्ट भाव नहीं हो उसका अनिष्ट कोई नहीं कर सकता । जब जीवन में कोई अनिष्ट की आशंका हो जाए तो चिंता न करें । चिंता करने से घटना नहीं टलेगी । इसीलिए भगवान का चिंतन करो । भगवान के चिंतन से संभव है वह दुर्घटना टल जाए । भगवान की कृपा से सब सुख सम्भव है । पूतना उद्धार का प्रसंग सुनाते हुए बापू ने कहा कि भगवान यदि किसी को पकड़ लेते हैं तो उसे छोड़ते नहीं। भगवान ने पहले पूतना के विष का पान किया फिर दूध का पान किया फिर प्राणों का पान करने लगे । भगवान ने पूतना का कर्म अच्छा नहीं है । खान-पान अच्छा नहीं है, किंतु भगवान ने उसे सद्गति दिया । संकट भंजन और तृणावर्त की कथा सुनाते हुए महाराज जी ने कहा कि गृहस्थ आश्रम छ कड़ा है । गृहस्थ आश्रम रूपी छ कड़ा तभी अच्छा चलेगा जब पति-पत्नी रूपी पहिए समान विचारधारा के हो । मैया ने भगवान को चलना सिखाया । नामकरण संस्कार में गर्गाचार्य जी पधारे और गुप्त रूप से गौशाला में श्री कृष्ण बलराम का नामकरण हुआ । ये भी भगवान की प्रेरणा थी । गर्गाचार्य जी ने भगवान की कुंडली ग्रह गोचर के संबंध में बताया । बापू ने श्री कृष्ण के बाल लीलाओं का वर्णन किया है । भागवत कथा के मुख्य यजमान पूर्व चेयरमैन कपिल मुनि व सुरेश सेठ है । मंच का संचालन घनश्याम दास जी महाराज व विश्वामित्र ने संयुक्त रूप से किया । कथा में संत निर्मल शरण दास, राजेश गुप्ता, कामता यादव, संगम लाल गुप्ता, प्रभा त्रिपाठी, राकेश गुप्ता, सुरेश सरकार आदि बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त मौजूद थे ।

चोरी की मोटरसाइकल व रिवाल्वर चाकू के साथ दो गिरफ्तार एक फरार

मछलीशहर , जौनपुर । स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव को बीती रात खाखोपुर बाजार से कोतवाली वापस आते समय श्रीनेतगंज बाजार के पास रात लगभग साढ़े बारह बजे एक मोटरसाइकल से तीन व्यक्ति दिखाई दिए । जिन पर शक हुआ तो रोक कर सख्ती से पूंछताछ किया गया । पूछने पर पता चला कि तीनो चाय के दुकान पर चोरी की योजना बना रहे थे ।हमराही पुलिस कर्मी के मदद से दो को गिरफ्तार कर लिया गया और एक अधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा । पुलिस ने एक के पास से एक रिवाल्वर व दो कारतूस व दूसरे के पास से चाकू बरामद किये तथा इनके पास से एक चोरी की मोटरसाइकल भी बरामद हुई । गिरफ्तार अभियुक्त विपिन यादव , अनुराग यादव दोनो महापुर भुसौला थाना पवांरा के निवासी हैं और फरार अभियुक्त सचिन पाल निवासी महापुर भुसौला के निवासी है । कोतवाली पुलिस ने लिखा पढी कर दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया ।

विज्ञापन

शुद्धता, विश्वास एवं पारम्परिक डिजाइन के साथ अपने ग्राहकों कों संतुष्ट करनें का प्रयास एवं आपका साथ होना हमारे लिए सौभाग्य की बात ।
रामबली आभूषण भंडार ( मड़ियाहूं वाले ) आपके अपने शहर जौनपुर में, के सन्स के ठीक सामने कलेक्टर रोड, प्रो. विनोद सेठ, राहुल सेठ ।

उच्च शिक्षा का बेहतर शिक्षण संस्थान, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध
आचार्य बलदेव ग्रुप आफ इन्स्टिट्यूशन, कोपा, पतरही, जौनपुर । 
प्रबंधक – अनिल यादव मैनेजमेंट गुरु 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

यूपी में कोरोना : अब तीन दिन रहेगा लॉकडाउन, 10 प्वाइंट में जानें क्या...

रिपोर्ट - वारीन्द्र पाण्डेय  उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश में इन दिनों तीन लाख...

More Articles Like This