31 C
Delhi
Tuesday, May 24, 2022

अभिनेता सैफ अली खान और डायरेक्टर ओम रावत पर जौनपुर न्‍यायालय में वाद दर्ज, सुनवाई 23 दिसंबर को #Realviewnews

जरूर पढ़े

कांग्रेस ने आरती सिंह को बनाया बदलापुर विधान सभा से प्रत्याशी #Realviewnews

पूर्व सांसद स्व. कमला प्रसाद सिंह की हैं पौत्रवधु 2017 में एक भी सीट नहीं जीत पायी थीं कांग्रेस रियल व्यू...

जौनपुर में बसपा प्रत्याशियों के नाम पर अभी भी कर रही मंथन  #Realviewnews

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । भाजपा, सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, वीआईपी जैसी पार्टियों ने जगह-जगह अपने प्रत्याशी...

जौनपुर के प्रतिष्ठित फर्म कीर्ति कुंज और गहना कोठी पर आयकर विभाग का छापा #Realviewnews

लंबी चल सकती है जांच की कार्यवाही रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । शहर के बड़े सराफा कारोबारी और प्रतिष्ठित कीर्ति...

रिपोर्ट – आयुष सिंह

रियल व्यू न्यूज, जौनपुर । अभिनेता सैफ अली खान व ओम रावत द्वारा निर्देशित फिल्म आदि पुरुष विवादों के घेरे में आ गई है। एक अधिवक्ता के प्रार्थना पत्र पर प्रभारी एसीजेएम (पंचम) ने दोनों पर विभिन्न धाराओं में वाद दर्ज किया है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की तिथि नियत की है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के जोगियापुर निवासी दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम ङ्क्षसह के माध्यम से प्रार्थना पत्र दिया। इसके मुताबिक वादी  की सनातन धर्म में गहरी आस्था है। ग्रंथों के अनुसार प्राचीन काल से श्रीराम को अच्छाई का व रावण को बुराई का प्रतीक माना गया है। इसी संदर्भ में प्रतिवर्ष विजयदशमी का पर्व मनाया जाता है। भगवान राम पर आदि पुरुष शीर्षक से फिल्म बनाई जा रही है। इसमें जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं। गत छह दिसंबर को सैफ अली ने मीडिया में दिए गए इंटरव्यू में रावण को दयालु व्यक्ति बताते हुए कहा था कि लक्ष्मण ने रावण की बहन की नाक काट दी थी, इस नाते रावण द्वारा सीता का अपहरण व युद्ध करना जायज था। सैफ अली ने इंटरव्यू में यह भी कहा कि इस फिल्म के जरिए वह रावण के मानवीय पक्ष को दयालु व प्रासंगिक कर देंगे। वादी का आरोप है कि सैफ अली का इंटरव्यू सनातन धर्म के प्रति आस्था व विश्वास पर नकारात्मक चित्रण करने वाला है। ऐसे इंटरव्यू के जरिए मतांतरण कराने की चेष्टा की गई है। वादी के अलावा गवाह विनोद श्रीवास्तव, अजीत सिंह, बृजेश निषाद, निलेश निषाद, सूर्य प्रकाश सिंह, विवेक तिवारी आदि ने नौ दिसंबर को रात आठ बजे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इंटरव्यू देखा व सुना। इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इंटरव्यू में सनातन धर्म के प्रति घृणा, असंतोष पैदा किया गया। भारत बहु संस्कृति वाला देश है। इंटरव्यू से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाडऩे, विभिन्न वर्गों में शत्रुता व वैमनस्यता फैलाने का प्रयास किया गया है।

विज्ञापन

उच्च शिक्षा का बेहतर शिक्षण संस्थान, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध
आचार्य बलदेव ग्रुप आफ इन्स्टिट्यूशन, कोपा, पतरही, जौनपुर । 
प्रबंधक – अनिल यादव मैनेजमेंट गुरु 

शुद्धता, विश्वास एवं पारम्परिक डिजाइन के साथ अपने ग्राहकों कों संतुष्ट करनें का प्रयास एवं आपका साथ होना हमारे लिए सौभाग्य की बात ।
रामबली आभूषण भंडार ( मड़ियाहूं वाले ) आपके अपने शहर जौनपुर में, के सन्स के ठीक सामने कलेक्टर रोड, प्रो. विनोद सेठ, राहुल सेठ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर

शिक्षा को अवसर में बदलने की चुनौती #Realviewnews

रीयल व्यू न्यूज ।  (शिक्षक दिवस पर आमंत्रित लेख)   लेख - अनिल यादव ( मैनेजमेंट गुरु )   लंबे अरसे के बाद आई...

अन्य

- Advertisement -

खबरे आज की

More Articles Like This